Raksha Bandhan 2021- Raksha Bandhan Quotes 2021

Raksha Bandhan 2021: इन्हें व्हाट्सएप डीपी, व्हाट्सएप स्टेटस, फेसबुक स्टेटस और इंस्टाग्राम स्टोरी में भी इस्तेमाल करना है।

रक्षा बंधन या राखी बंधन भाइयों और बहनों के लिए एक विशेष दिन है। हिंदू समुदाय में, इस अवसर को खुशी और खुशी के साथ मनाया जाता है।

बहनें इस दिन अपने भाई को रक्षा या राखी भेंट करती हैं और भाई बहन को उपहार देते हैं। यह हिंदू समुदाय में एक धार्मिक घटना है। इन खूबसूरत तस्वीरों को डाउनलोड करें और एक खास दिन पर अपने भाई और बहन के साथ साझा करें।

Raksha Bandhan 2021 in Hindi

1. आप जैसी बहन के साथ जीवन निश्चित रूप से आनंदमय है। राखी मुबारक!

Raksha Bandhan 2021
Raksha Bandhan 2021

2. एक बहन एक छोटा सा बचपन है जिसे कभी खोया नहीं जा सकता।

 

3. हमेशा मेरी बहन, हमेशा मेरी दोस्त।

 

4. आप हमारे घर की शोभा हैं, हर रक्षा बंधन पर हम इसे महसूस करते हैं। बहुत अच्छा त्योहार हो।

 

5. हर राखी मुझे याद दिलाती है कि कैसे हम बचपन में उपहार, ध्यान और प्यार के लिए लड़ते थे। मिस यू बहन

 

1. आप जैसी बहन के साथ जीवन निश्चित रूप से आनंदमय है। राखी मुबारक!

 

2. एक बहन एक छोटा सा बचपन है जिसे कभी खोया नहीं जा सकता।

 

3. हमेशा मेरी बहन, हमेशा मेरी दोस्त।

 

4. आप हमारे घर की शोभा हैं, हर रक्षा बंधन पर हम इसे महसूस करते हैं। बहुत अच्छा त्योहार हो।

 

5. हर राखी मुझे याद दिलाती है कि कैसे हम बचपन में उपहार, ध्यान और प्यार के लिए लड़ते थे। मिस यू बहन

 

12. हम असहमत हैं। हम लड़ेंगे। हम बहस। लेकिन तुम्हारे लिए मेरा प्यार शाश्वत है। प्रिय बहन को रक्षा बंधन की हार्दिक शुभकामनाएं।

13. यह प्रेम का बंधन है, एकता का बंधन है; यह एक धागा है जो हमारे जीवन और हमारे दिलों को बांधता है। हैप्पी रक्षा बंधन मेरी प्यारी बहन!

Raksha Bandhan 2021
Raksha Bandhan 2021

14. कभी-कभी मुझे लगता है कि आप मेरे दिमाग को पढ़ सकते हैं। यदि आप मेरे मन को पढ़ सकते हैं, तो वैसे भी आप पहले से ही जानते थे।

 

15. हर समय एक जिम्मेदार वयस्क और समझदार होना कठिन है। एक बहन का होना कितना अच्छा है जिसका दिल आपके जितना ही जवान हो।

 

16. मेरे बचपन के धमकाने के लिए, मेरी आत्मा बहन, मेरे रक्षक और मेरे सबसे अच्छे दोस्त! मैंने तुम्हारे बिना क्या किया होता! हैप्पी रक्षा बंधन!

 

17. तुम मेरा हाथ थाम लो और मुझे उन रास्तों पर ले चलो जिनकी मैं अकेले तलाश करने की हिम्मत नहीं करता। सभी कारनामों के लिए धन्यवाद, मेरी प्यारी बहन!

 

18. आप जैसे किसी व्यक्ति के साथ बड़ा होना अच्छा था – किसी पर भरोसा करने के लिए, किसी पर भरोसा करने के लिए … किसी को बताने के लिए! आई लव यू डियर बहन, हैप्पी रक्षा बंधन

 

19. आप मेरे सबसे अच्छे दोस्त हैं जो हमेशा मेरे लिए रहे हैं। मुझे पता है कि जब भी मुझे तुम्हारी जरूरत होगी, तुम हमेशा मेरे साथ रहोगे। आप सभी के प्यार, देखभाल और समर्थन के लिए धन्यवाद! हैप्पी रक्षा बंधन!

 

20. प्रिय बहन, रक्षा बंधन के दिन, आपने मेरे लिए जो कुछ भी किया उसके लिए मैं आपको धन्यवाद देना चाहता हूं। आप मेरे दिल के लिए एक उपहार हैं और मेरी आत्मा के लिए दोस्त हैं। जीवन को इतना सुंदर बनाने के लिए धन्यवाद।

raksha bandhan date 2020

21. सबसे कोमल, सबसे अधिक नींद लेने वाली बहन को बाघ बनने के लिए जाना जाता है यदि उसके भाई को परेशानी होती है। खैर, मुझे खुशी है कि तुम वही हो जिसके पास हमेशा मेरी पीठ है। हैप्पी रक्षा बंधन, टाइगर!

 

22. क्योंकि शांत या तूफानी मौसम में बहन के समान कोई मित्र नहीं होता; थकाऊ रास्ते पर किसी को खुश करने के लिए, अगर कोई भटक जाए तो उसे लाने के लिए, अगर कोई डगमगाता है तो उसे उठाने के लिए, खड़े होने पर मजबूत करने के लिए।

 

23. हम हर दिन चीजें हासिल करते हैं और खो देते हैं। लेकिन एक बात पर मेरा विश्वास करो। तुम मुझे कभी नहीं खोओगे। मैं हमेशा तुम्हारे लिए यहां रहूंगा: राखी मुबारक।

 

24. इस राखी पर चलो बचपन के सजीव जोश को वापस लाते हैं, एक-दूसरे के साथ शरारतें करते हैं, और वो निराले भाई-बहन बन जाते हैं जो हम हमेशा से थे। हैप्पी रक्षा बंधन। आपके सुरक्षात्मक भाई के लिए सर्वश्रेष्ठ राखी उद्धरण …

 

25. आप जानते हैं कि आप मेरे गुप्त खजाने के संग्रह में सबसे कीमती पत्थर हैं। बहुत बहुत बधाई राखी भाई।

Raksha Bandhan 2021
Raksha Bandhan 2021

26. मैं संसार भर में खोज कर सकता हूं; आपसे बेहतर भाई कोई नहीं हो सकता। हैप्पी रक्षा बंधन भैया!

 

27. आप भाग्यशाली हैं क्योंकि आपके पास सबसे अच्छी बहन है, आपको सहन करने के लिए धन्यवाद! लव यू लोड, मेरे भाई

28. मैं आपकी कलाई पर राखी बांधने के लिए नहीं हो सकता, लेकिन मैं हमेशा आपके दिल में हूं। आपको मेरा प्यार और देखभाल का भार भेजना।

 

29. कष्टप्रद बातों को भूलना वाकई मुश्किल है, ठीक वैसे ही जैसे मेरे भाई। रक्षा बंधन पर आपकी याद आ रही है।

 

30. एक भाई बचपन की यादें और बड़े सपने साझा करता है।

Raksha Bandhan images

31. मेरे छोटे भाई, क्या तुम कभी बड़े हो जाओगे … मुझे आशा है कि नहीं!

 

32. भाई वह दोस्त होता है जो स्वभाव से उपहार में होता है। मैं भाग्यशाली हूं कि आप मेरे भाई के रूप में हैं।

 

33. भाई के लिए प्यार जैसा कोई दूसरा प्यार नहीं है। भाई के प्यार जैसा कोई दूसरा प्यार नहीं है।

Raksha Bandhan 2021
Raksha Bandhan 2021

34. रक्षा बंधन है बहन का त्योहार, बड़े दिल वाले बनो, कुछ पैसे दो और कंजूस मत बनो।

 

35. तुम्हें प्रेम का एक धागा भेज रहा हूं जो हमारे हृदय और जीवन को बांध देगा और हमारी एकता के बंधन को मजबूत करेगा।

 

36. मेरे बचपन का आकर्षण मेरे भाई को इतना हँसा रहा था कि खाना उसकी नाक से निकल गया। – गैरीसन कीलोर

 

37. मेरे अच्छे दिखने वाले भाई की तरह कोई भी मुझे प्यार, सम्मान, चिढ़ा, रक्षा और समझ नहीं सकता है। हैप्पी रक्षा बंधन!

 

38. मैं दुनिया भर में खोज सकता हूं, तुमसे बेहतर भाई कोई नहीं हो सकता है। राखी मुबारक हो भाई।

39. मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि हमारे प्यार का बंधन और मजबूत होता रहे।

 

40. जब आप मेरी कलाई पर राखी बांधते हैं और जब भी मैं इसे देखता हूं, तो यह मुझे उन सभी प्यारी यादों की याद दिलाता है जो हमने साथ की थीं। हैप्पी रक्षा बंधन प्रिय बहन!

Raksha Bandhan 2020

41. मैंने हमेशा आप पर विश्वास किया है और आपने मुझे हमेशा अपने जीवन में इतनी सारी अद्भुत चीजें करने की आजादी दी है। हैप्पी रक्षा बंधन भैया!

 

42. आसमान नीला है, एहसास है रंग, मेरा प्यार तुम्हारे लिए भैया हमेशा सच्चा है! हैप्पी रक्षा बंधन।

 

43. मैं ने अपके प्राण को ढूंढा, पर अपके प्राण को न देख सका। मैंने अपने भगवान की तलाश की, लेकिन मेरे भगवान ने मुझसे किनारा कर लिया। मैंने अपने भाई की तलाश की और मुझे तीनों मिल गए।

 

Raksha Bandhan 2021
Raksha Bandhan 2021

44. भाई-बहनों का नियम: यदि आपके भाई-बहन को आपकी मनचाही चीज़ मिलती है, १) आप इसे लेने की कोशिश करते हैं, २) इसे तोड़ते हैं, या ३) कहते हैं कि यह अच्छा नहीं है।

 

45. आप जैसे देखभाल करने वाले और प्यार करने वाले भाई को पाकर मैं बहुत धन्य महसूस करता हूं। हमेशा मेरे साथ रहने के लिए धन्यवाद। आपको रक्षा बंधन की बहुत बहुत बधाई।

 

46. ​​सभी त्यौहार बहुत रंगीन हो सकते हैं लेकिन रक्षा बंधन जैसा शक्तिशाली कोई त्योहार नहीं है! ब्रह्मांड के सबसे प्यारे भाई को हैप्पी रक्षा बंधन !!

 

47. मेरे जीवन के हर चरण में, आपने हमेशा मेरा समर्थन और प्यार किया है। यह रक्षा बंधन, मैं आपके लिए भी ऐसा ही करने का वादा करता हूं और हमेशा आपके साथ खड़ा रहूंगा, चाहे कुछ भी हो। हैप्पी रक्षा बंधन!

 

48. जब तक तुम मेरी तरफ से हो, मुझे किसी और की जरूरत नहीं है। बहुत-बहुत धन्यवाद, भाई, मुझे प्यार करने के लिए, मेरा साथ देने के लिए, मेरा मार्गदर्शन करने के लिए और मेरी तरह पागल होने के लिए। आप सबसे अच्छे भाई हैं जो एक बहन मांग सकती है। राखी मुबारक हो भाई !!

 

49. जैसे-जैसे हम बड़े होते गए, मेरे भाइयों ने ऐसा व्यवहार किया जैसे उन्हें कोई परवाह नहीं है, लेकिन मुझे हमेशा से पता था कि वे मेरी तलाश करते हैं और वहां मौजूद हैं! – कैथरीन पल्सिफ़ेर

 

50. तुम्हारे लिए मेरा प्यार असीम है। आप पर मेरा आशीर्वाद असीमित है। प्रिय भाई, आप हमेशा मेरे मित्र, मार्गदर्शक और नायक रहेंगे। हैप्पी रक्षा बंधन।

 

आप अपनी बहन के लिए राखी गिफ्ट के साथ एक नोट भी भेज सकते हैं, यह वैसा ही होगा जैसे आप उनके साथ हैं। तो भैया के लिए राखी उपहार भेजने से या भाई भाभी के लिए राखी उपहारों की खरीदारी करने से, हमें अपना संदेश भेजें और हम उन्हें अपने कीमती माल के साथ वितरित करेंगे। हमारे राखी उपहार सेट को ऑनलाइन देखना न भूलें क्योंकि हम जानते हैं कि एक उपहार चुनना कठिन हो सकता है! सही उपहार ठीक है, यहीं

शुभ प्रभात – Shubh Prabhat और पड़े

“shubh prabhat in hindi”

“shubh prabhat images”

“shubh prabhat shayari”

“shubh prabhat meaning”

“shubh prabhat quotes”

“shubh prabhat good morning”

“shubh prabhat suvichar”

“shubh prabhat photo”

निष्कर्ष

दोस्तों इस पोस्ट  को पड़ने के लिए धन्यवाद इय होप ये पोस्ट शुभ प्रभात – Shubh Prabhat In Hindi – Good Morning Quotes  आपको अच्छी लगी हो तो इसको अपने दोस्तों या  फॅमिली में शेयर करे  दोस्तों इस Vipchilli वेबसाइट पर कोट्स शायरी मिलते हैं उम्मीद हैं आप अपने दोस्तों को या पोस्ट शेयर करंगे दोस्तों इस पोस्ट में कुछ भी मिस्टेक हो तो कमेंट करके बताये  आप आज का दिन अच्छा जाये  फिर मिलते हैं अगली पोस्ट …

Leave a Comment